Thursday 28 December 2017

विदेशी मुद्रा जादू संख्या


मेटाट्रेडर में जादू संख्या जादू संख्या एक मेटाट्रेडर अवधारणा है जो ईए की खुली स्थिति को ट्रैक करता है। अवधारणा ईए को ट्रेडों में अंतर करने की इजाजत देता है जो इसे उन लोगों की तुलना में खोला गया जो उसने नहीं किया था। प्रत्येक कार एक लाइसेंस प्लेट का उपयोग करती है जब आप एक अलग राज्य या किसी अलग देश में कार का पता लगाते हैं, तो आप देख रहे हैं कि हर प्लेट जो आप में आते हैं वह अद्वितीय है कानून प्रवर्तन नंबर का उपयोग कर सकते हैं यह निर्धारित करने के लिए कि कार का मालिक कौन है जादू संख्या विशेषज्ञ सलाहकारों के लिए लाइसेंस प्लेट की तरह काम करती हैं। जब एक विशेषज्ञ सलाहकार एक खुले व्यापार का पता लगाता है, जिसे टिकट कहा जाता है, तो वह बार-बार अपने जादू की संख्या के लिए पूछता है। यदि टिकट का जादू संख्या विशेषज्ञ सलाहकार की संख्या के समान है, तो वह स्थिति को प्रबंधित करना जानता है। मैजिक नंबर सहायक होते हैं, खासकर जब आप उसी विदेशी मुद्रा जोड़ी के कई समय फ़्रेम व्यापार करना चाहते हैं ट्रेडर्स अक्सर उन सेटिंग्स का उपयोग करते हैं जो एम 1 कीमत पर उन लोगों की तुलना में भिन्न होते हैं जो कि वे दैनिक चार्ट पर उपयोग करेंगे यदि वे विशेषज्ञ सलाहकार का उपयोग उसी समय के सभी अलग-अलग फ़्रेमों पर करते हैं, तो इसका परिणाम अराजकता होगा। विशेषज्ञ सलाहकार कोई कविता या कारण के साथ खुले और करीबी स्थिति खोलेगा। प्रत्येक विशेषज्ञ सलाहकार की स्थापना के लिए एक अनूठे जादू संख्या को रोबोट दूसरों के साथ हस्तक्षेप करने से रोकता है। मैजिक नंबर फ़ॉरेक्टॉइड मैन्युअल रूप से खोले गए व्यापार का जादू संख्या 0 है। आप जो मैजिक नंबर के लिए उपयोग करते हैं वह नंबर 0 और 2147483647 से होनी चाहिए। एमक्यूएल प्रोग्रामिंग भाषा उस अंतिम संख्या को EMPTYVALUE प्रदान करती है और एक पूर्णांक मान के रूप में नाम की रक्षा करती है । OneStepRemoved एक ऐसी कंपनी है जो व्यापारियों के लिए एक विशेषज्ञ सलाहकार प्रोग्रामिंग में माहिर है। शॉन ओवरटन कंपनी के मालिक हैं ई-मेल द्वारा मुफ़्त ट्रेडिंग रणनीतियों अनुवाद (अंग्रेजी) अंग्रेजी Bahasa Melayu Portugus Espaol नि: शुल्क ट्रेडिंग रणनीतियाँ कॉपीराइट प्रतिलिपि 2017 OneStepRemoved, Inc सभी अधिकार सुरक्षित। GBPUSD जादू संख्या अरे सब, यहाँ वापस करने के लिए अच्छा एफएफ में पोस्ट के अधिकांश पढ़ने के बाद, मुझे लगता है हम सब एक बिंदु पर याद करते हैं, इसकी कीमत ही। कीमत के व्यवहार पर चर्चा करने वाले किसी भी धागे नहीं हैं ठीक है, ठीक है, कीमत ऊपर जाती है और नीचे जाती है लेकिन पथ समान हैं, जोड़ी का एक प्रकार का व्यक्तित्व यहां कुछ सोचा गया है कि मैं बार-बार उपयोग कर रहा हूं, विशेष रूप से GBPUSD या कुछ अन्य मुद्रा जोड़े (कभी भी इसे परीक्षण करने का समय नहीं मिला) की कीमत में जादू संख्याएं हैं: जादू संख्या पिछले दो अंकों में झूठ है जोड़ी: हाँ, यह एक समर्थन और स्थिर मूल्य की तरह लग रहा है, लेकिन यह हर रोज़ खुशी करता है पीछे और उछाल यह इस पर निर्भर करता है कि आप इसका उपयोग कैसे करते हैं: ठीक है, यहां इसका उपयोग करने का मेरा तरीका है: 1. डाउनटेन्ड अगर कीमत नीचे जाना चाहती है तो उसे xx50 मूल्य स्तर को तोड़ना होगा यदि वह टूट जाता है तो यह एक्सएक्स 20 पर समर्थन मिलेगा, अगर कीमत टूट जाती है फिर इसे xx00 का समर्थन मिलेगा लेकिन अगर यह एक्सएक्स 50 को तोड़ने में विफल रहता है तो वह पीछे से उछालता है और एक्सएक्स 80 पर प्रतिरोधी लग सकता है यदि यह टूट जाता है तो यह एक्सएक्सजीएल स्तर 2 पर दूसरा रेसिस्टेंट मिलेगा। आमतौर पर अगर कीमत पहले ऊपर जाना चाहती है, तो इसे ब्रेक के बाद xx00 स्तर को तोड़ना होगा xx20 पर एक और प्रतिरोधी यह टूटता है तो इसे एक्सएक्स 50 पर दूसरा प्रतिरोधी मिल जाएगा, लेकिन अगर यह एक्सएक्स 20 को तोड़ने में विफल रहता है तो वह एक्स-एक्स स्तर पर फिर से उछाल लेगा और फिर अगर यह एक्सएक्सएंड को तोड़ता है तो उसे एक्सएक्स 80 पर समर्थन मिल जाएगा और अब इसे कार्रवाई में सिद्धांत: पिछले शुक्रवार को, केबल शुरू होता है 2.0636 में इसकी बीट xx20 और xx50 में शुरू होता है, इसलिए व्यापार के शुरुआती दौर में, यह 2.0663 तक xx50 तक रैली करना शुरू हो जाता है (15x चार्ट को तोड़ने में विफलता है, हमने 15 एम चार्ट पर एक उलटा कैंडलस्टिक देखा था, इसलिए हमने 2.0650 (थोड़ा सा जोखिम भरा) पर लंबित ऑर्डर बेचने को रोक दिया, लाभ को 2.0640 (रूढ़िवादी) या 2.0620 (आक्रामक) या 2.0600 (एक्सट्रैमेम: हैरान) करने के लिए लाभ लेते हैं लगभग हर बार यह 10 पिप्स लाभ, 20 पिप्स लाभ (कभी-कभी) और 50 पिप्स (शायद ही कभी) यह 10 पिप्स बस फिर से इंतजार कीमत 2.0600 छूने के बाद भी हम उल्टा कैंडलस्टिक देखा 2.0620 और टीपी 2.0620 या 2.0640 या 2.0650 पर खरीद बंद हम extreem आदमी सबसे बड़ा लाभ प्राप्त करने के बाद। बैंग। मूल्य अभी निधन हो गया और 2.0680 टूट गया। फिर यह 2.0700 तोड़ने में विफल रहता है, इसलिए हम 2.0080 (लिल बिट जोखिम भरा) पर बेचने की जगह डालते हैं या 2.0050 को बेचते हैं और इसी तरह। जादू संख्या स्टॉप लॉस स्तर की तरह काम कर सकता है। 2.xx50 पर 2.xx50 पर बेचते हैं और इतने पर। इतने पर और यदि आप चाहते हैं कि आप क्लॉट और रिवर्सवोटेट रणनीति का उपयोग कर सकते हैं, तो कई सुधार किए जा सकते हैं। अपने सिस्टम को फ़िल्टर करने के लिए टेस्ट करें मुझे इस जादू संख्या के साथ काम करने के लिए अपना सिस्टम है और स्केलिंग के लिए अच्छा काम करता है। लेकिन यह GBPUSD जोड़ी पर प्रतिबंधित है केवल कोशिश करें, आप इसे पसंद करेंगे, कोई भी टिप्पणी आपको मेरी अगली पोस्ट पर बहुत अच्छी होगी, कल बहुत अच्छा सवाल है लुमेश ​​अचानक कीमत के ब्रेकआउट का व्यापार करने का कोई भी प्रयास खतरनाक है, इसलिए आपको सचेतक मिल जाएंगे। ये मेरी रणनीति है: इस तथ्य पर नजर डालें कि हम एशियाई बाजार की औसत 60 पिप्स रेंज करेंगे यूरोपीय बाजार की औसत 80 पिप्स रेंज अमेरिका के शुरुआती कारोबार पर कोई व्यापार नहीं है विशेषकर मेरे अवलोकन के बारे में खबरों पर 2 कीमत की स्थिति है: 1. अक्सर बाजार xx00 से xx80, इस सीमा के बीच किसी भी कीमत पर कीमत खुलती है नियम 1: एशियाई बाजार में कीमत 60 पिप्स की सीमा होगी, नई चढ़ाव या ऊंचा बनाने, अपने व्यापार को लेने के लिए जादू संख्या के पास कोई बाउंस देखें। शुरुआती यूरोपीय बाजार में, कीमत अक्सर तय हो गई है कि (ट्रेंडिंग) ऊपर या नीचे जाने के लिए, मैं खरीदारी के नीचे एक स्तर का उपयोग करता हूं, और उच्च स्तर के ऊपर एक स्तर को रोकने के लिए बेच देता हूं अगर एक्सएक्सएंड के निकट है तो मैं xx80 पर रोक मौजूदा कीमत xx80 से नीचे और xx50 से ऊपर है) यदि कम एक्सएक्सएंड के पास है तो मैं एक्सएक्स 20 (एक्सएक्स 20 और नीचे xx50 से ऊपर की मौजूदा कीमत) को रोकना होगा 2. ब्रेकआउट मार्केट (जीयू को नए मूल्य स्तर से पूर्व 2.05xx तक जाने के लिए तैयार है 2.06xx) केवल 1 नियम ही एशियाई और शुरुआती यूरोपीय बाजार दोनों पर लागू होते हैं: अगर मूल्य कम कीमत को बढ़ाने की कोशिश करता है तो एक्सएक्स 50 से कम नहीं होना चाहिए और जगह एक्सपैक्शन रोकना या एक्सएक्स को रोकना अगर कीमत अधिक कीमत नीचे चलने का प्रयास करें xx00 से अधिक नहीं रोकना चाहिए xx50 या वास्तविक लाइव ट्रेडिंग में xx20 पर रोकें, आप किसी भी नियम 1 और नियम 2 या दोनों का उपयोग कर सकते हैं यह याद रखें कि वह एक खरीददारी बेच व्यापार प्रणाली नहीं है, तो अपने सिस्टम का उपयोग खरीद या बेचने की शर्त निर्धारित करने के लिए करें मैं अपनी प्रणाली Tenno सिस्टम देखें का उपयोग करें 2 (मैंने कुछ महीने पहले एफएफ में मूल प्रणाली पोस्ट की है) मैं इस अवधारणा के लिए स्क्रीन कैप्चर पोस्ट करूंगा बाद में मैं अपने आजकल ट्रेडिंग की समीक्षा को मेरी अवधारणा हैप्पी ट्रेडिंग के उदाहरण के रूप में पोस्ट कर दूंगा। सोमवार पसंदीदा है सच्चाई यह है कि मैं लगभग 2 साल के बारे में विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहा हूं, एक शौक है, जीबीपीयूएसडी की कीमत को ऊपर और नीचे देखने के लिए काफी लंबा है। वहां मिलकर सहायता मिल सकती है, जिसमें ब्लैबा ब्लॉ ब्लै चार्ट देखकर महीनों के बाद आपको एक पैटर्न दिखाई देगा। इसे समझने के लिए मुझे बहुत समय लगा। लेकिन इसके लायक आज का समय है और ब्रेकआउट बाज़ार 03 नवंबर, 2007 को 2.0549 (2.xx50 के निकट) पर मजबूत समर्थन मिल गया है, इसलिए मैं 2.0580 टीपी 2.0600 एसएल 2.0550 कीमत ब्रेकआउट पर 2.0639 (लाभ 20 पीपल्स) पर कीमत के बाद अभी तक खरीदारी रोकता हूं 2.0650 को भी स्पर्श नहीं किया और फिर से रिसाव करना शुरू कर दिया मैं 2.0620 पर बेचने के स्टॉप पर अपना दूसरा व्यापार सेट करता हूं लेकिन इस समय मैं केवल 2.0610 पर लाभ लेता हूं। और कीमत फिर से 2.0600 (फिर भी 2.xx00 को तोड़ने की उम्मीद नहीं हुई) पर फिर से चला गया लेकिन हे 10 पिप्स का लाभ क्योंकि यह 2.05xx के स्तर को फिर से टूटता है, टूटने के बाद 2.06xx कीमत पागल हो गई, इसलिए मैं एक तरफ खड़े हो गया। कीमत कम हो जाने के बाद, मैं इंतजार कर रहा था जब वह 2.0520 (2.xx20) को तोड़ने में विफल रहता है तो मैं 2.0550 टीपी पर 2.0570 एसएल पर कम कीमत पर रोकता हूं। फिर हमारे पास 20 पिप्स का लाभ अच्छा है 50 पिप्स मेरे लिए पर्याप्त हैं कि आपके बारे में मुझे क्या कहना है, यह वह रास्ता है जो केबल हर रोज़ किसी भी खबर में किसी भी हालत में चला गया, यह कीमत स्तर बस मार्ग की तरह कार्य करता है वहां और आप बस को पकड़ने के लिए पकड़ लेंगे जहां आप जाना चाहते हैं। और निश्चित तौर पर मैं पुष्टि के रूप में कुछ ईएमए का उपयोग करता हूं। हाँ, मैं संकेतक का उपयोग करता हूं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैंने यह सूत्र क्यों शुरू किया। इस थ्रेड को अभी भी स्क्रीनशॉट पर काम करने के लिए धन्यवाद हेप्पी ट्रेडिंग सच्चाई है कि मैं 2 साल के बारे में विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहा हूं, अब तक एक शौक है, जीबीपीयूएसडी की कीमत ऊपर और नीचे देखने के लिए पर्याप्त है। वहां मिलकर सहायता मिल सकती है, जिसमें ब्लैबा ब्लॉ ब्लै चार्ट देखकर महीनों के बाद आपको एक पैटर्न दिखाई देगा। इसे समझने के लिए मुझे बहुत समय लगा। लेकिन इसके लायक आज का समय है और ब्रेकआउट बाज़ार 03 नवंबर, 2007 को 2.0549 (2.xx50 के निकट) पर मजबूत समर्थन मिल गया है, इसलिए मैं 2.0580 टीपी 2.0600 एसएल 2.0550 कीमत ब्रेकआउट पर 2.0639 (लाभ 20 पीपल्स) पर कीमत के बाद अभी तक खरीदारी रोकता हूं 2.0650 को भी स्पर्श नहीं किया और फिर से रिसाव करना शुरू कर दिया मैं 2.0620 पर बेचने के स्टॉप पर अपना दूसरा व्यापार सेट करता हूं लेकिन इस समय मैं केवल 2.0610 पर लाभ लेता हूं। और कीमत फिर से 2.0600 (फिर भी 2.xx00 को तोड़ने की उम्मीद नहीं हुई) पर फिर से चला गया लेकिन हे 10 पिप्स का लाभ क्योंकि यह 2.05xx के स्तर को फिर से टूटता है, टूटने के बाद 2.06xx कीमत पागल हो गई, इसलिए मैं एक तरफ खड़े हो गया। कीमत कम हो जाने के बाद, मैं इंतजार कर रहा था जब वह 2.0520 (2.xx20) को तोड़ने में विफल रहता है तो मैं 2.0550 टीपी पर 2.0570 एसएल पर कम कीमत पर रोकता हूं। फिर हमारे पास 20 पिप्स का लाभ अच्छा है 50 पिप्स मेरे लिए पर्याप्त हैं कि आपके बारे में मुझे क्या कहना है, यह वह रास्ता है जो केबल हर रोज़ किसी भी खबर में किसी भी हालत में चला गया, यह कीमत स्तर बस मार्ग की तरह कार्य करता है वहां और आप बस को पकड़ने के लिए पकड़ लेंगे जहां आप जाना चाहते हैं। और निश्चित तौर पर मैं पुष्टि के रूप में कुछ ईएमए का उपयोग करता हूं। हाँ, मैं संकेतक का उपयोग करता हूं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैंने यह सूत्र क्यों शुरू किया। इस थ्रेड को अभी भी स्क्रीनशॉट पर काम करने के लिए धन्यवाद हेड ट्रेडिंग भी दोस्त सही है: 1. यदि कीमत 20 के स्तर को तोड़ने में विफल रहता है तो 50. 2। यदि कीमत 2.xx00 के स्तर को तोड़ने में विफल हो तो कम हो जाए 80. 3. यदि मूल्य 2.xx00 स्तर को तोड़ने में विफल रहता है, तो 20 बजे हो। 4. यदि कीमत 2.xx80 के स्तर को तोड़ने में विफल होती है तो कम 2.xx50 स्तर पर जाएं। 5. अगर कीमत 2.xx20 स्तर तोड़ने में विफल रहता है तो लंबे समय से 2.xx50 स्तर पर जाएं। बीके हां, आप इसे इस तरह लिख सकते हैं, लेकिन वास्तविक जीवन व्यापार में आपको दोनों आँखों को उच्च और कम दिन रखना होगा, बाजार समय पर आधारित उच्च और निम्न मूल्य को अलग करना। क्या एशियाई बाजार में चला जाता है एशियाई बाजार में रहता है अपने नए दिमाग को यूरोपीय बाजार में खोलता है इसलिए यदि आप किसी भी ब्रेकआउट 2.xx20 देखते हैं, तो लंबे समय तक कॉज करने में परेशानी न हो, इसकी कीमत आगे नीचे 2.xx00 हो जाएगी और यदि कीमत 2.0000 से बढती रहती है (कीमत पूछिए बोली न दें) 2.xx80 तोड़ने में विफल रहता है, अब आप लंबे समय तक जा सकते हैं। इस अवधारणा का उपयोग करके आप दैनिक प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार करने के लिए रोकते हैं, कई बार ट्रेडों को अनैतिक व्यवहार से आते हैं। सिर्फ भाग्य खेलने के लिए पासा फेंको। Bamm। आप नुकसान रोगी मेरे दोस्त मरीज, बस के पास आने के लिए प्रतीक्षा करें और इन कीमतों पर उछाल या तोड़ने के लिए मूल्य की प्रतीक्षा करें और उन व्यापारों को ले जाएं। मैं अपने आप को एक दिन व्यापारी के रूप में नहीं, एक व्यापारी व्यापारी के रूप में मानता हूं। इस प्रकार के कोप्टे में से अधिकांश को पाने के लिए आपको किसी प्रकार के रुझान के अनुकूल संकेतक का उपयोग करना होगा कम से कम 1 एच की प्रवृत्ति में मेरा अपना सिस्टम है लेकिन मैं आपको आपकी किसी एक का उपयोग करने के लिए आग्रह करता हूं, मैं आज की ट्रेडिंग की समीक्षा पोस्ट करूँगा, बाद में मैं सामान्य रूप से किसी न किसी तरह से किसी विशेष रूप से नकारात्मक तरीके से टिप्पणी नहीं करता, लेकिन इस मामले में मैं एक अपवाद । क्या आप लोग मजाक कर रहे हैं, कृपया व्यापार सीखिए। कोई महान रहस्य या जादू संख्या नहीं है, केवल ज्ञान आप सफल हो सकते हैं मैं एक पेशेवर व्यापारी हूं और मैं आपसे वादा कर सकता हूं कि एक बहु मिलियन डॉलर का कोई भी व्यापार इस तरह से सोचने वाला नहीं होगा। मैं केवल तब टिप्पणी करता हूं जब विचारों से लोगों को अपने खाते को उड़ा सकते हैं। जोन ब्रेकआउट विधि यह मुद्दा है, उन्हें व्यापार करना सीखना चाहिए जैसे वे बड़े खातों का व्यापार कर रहे हैं। कुछ लोग अधिक से अधिक व्यापार कर सकते हैं और उनके पैसे खोने की जरूरत नहीं है। ओह, और वैसे, मैं यहां कई लोगों को जानता हूं जो कंपनियों के लिए व्यापार और कुछ व्यापार बहु, बहु, दस लाख नीचे पंक्ति है, कोई जादू ट्रेडों नहीं है क्षमा करें, मैं जोन ब्रेकआउट विधि का विरोध नहीं कर सका

No comments:

Post a Comment